Business News

ऑरक ने यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्‍सास, अरलिंग्‍टन के साथ अनुबंध पर हस्‍ताक्षर किये

Business Wire India

AURAK and the University of Texas at Arlington sign a deal to set up a collaborative education program (Photo : AETOSWire)
AURAK and the University of Texas at Arlington sign a deal to set up a collaborative education program (Photo : AETOSWire)

अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ रस अल खैमाह (एयूआरएके / ऑरक) और यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्‍सास, अरलिंग्‍टन  (यूटीए) ने विद्यार्थियों के लिए अवसरों को बढ़ाने हेतु एक सहयोगी शैक्षणिक कार्यक्रम स्‍थापित करने के लिए अनुबंध पर हस्‍ताक्षर किये हैं।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20200118005003/en/
 
ऑरक और यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्‍सास, अरलिंग्‍टन (यूटीए) ने सहयोगी शैक्षणिक कार्यक्रम स्‍थापित करने के लिए एक समझौते पर हस्‍ताक्षर किये (फोटो – एईटोसवायर)
 
इस समझौते का मतलब है कि ऑरक में कम्‍प्‍यूटर इंजीनियरिंग में पूर्वस्‍नातक पाठ्यक्रम के सफलतापूर्वक तीन वर्ष पूरे करने वाले विद्या‍र्थियों को अरलिंग्‍टन में यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्‍सास के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में कम्‍प्‍यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग विभाग में स्‍वीकार किया जा सकता है।
 
यूटीए में पहला वर्ष सफलतापूर्वक पूरा करने पर, विद्यार्थियों को ऑरक से बैचलर की डिग्री दी जाएगी। यूटीए में दूसरा वर्ष सफलतापूर्वक पूरा करने पर, विद्यार्थियों को यूटीए से मास्‍टर्स डिग्री मिलेगी।
 
ऑरक के अध्‍यक्ष, प्रोफेसर हसन हमदान अल अलकिम, ने डॉक टेक सी.लिम, प्रोवोस्‍ट एवं उपाध्‍यक्ष, शैक्षणिक मामले, यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्‍सास, अरलिंग्‍टन, के साथ तीन-वर्षीय इस अनुबंध पर हस्‍ताक्षर किये।
 
प्रोफेसर हसन ने कहा,“ऑरक को इस अनुबंध पर हस्‍ताक्षर करके बहुत खुशी हो रही है जोकि हमारे विद्यार्थियों की असंख्‍य तरीकों से मदद करेगा। यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्‍सास, अरलिंग्‍टन द्वारा हमारे विद्यार्थियों को संयुक्‍त राष्‍ट्र में एक उत्‍कृष्‍ट संस्‍थान में उनकी शिक्षा जारी रखने के शानदार अवसर पेश किये जाते हैं। इसके साथ ही वे वास्‍तविक कौशल सीख सकते हैं जिनकी नौकरी के बाजार में भारी मांग है।”
 
शैक्षणिक वर्ष 2018-19 के दौरान यूटीए का वैश्विक नामांकन करीब 60,000 था। 100 से अधिक देशों से विदेशी छात्र यहां आये और यह संयुक्‍त राष्‍ट्र में सबसे अधिक विविध आबादी वाले कैंपेस में से एक था। यह यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्‍सास सिस्‍टम की दूसरी सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी है और इसके द्वारा  180 से अधिक बैकालॉरेट,मास्‍टर्सएवं डॉक्‍टोरल डिग्री प्रोग्राम की पेशकश की जाती है। कैंपस 170 हेक्‍टेयर (420 एकड़) के क्षेत्र में फैला हुआ है और यहां अत्‍याधुनिक सुविधायें मौजूद हैं।
 
ऑरक उच्‍च शिक्षा के लिए एक गैर-लाभकारी, सरकारी संस्‍थान है जोकि स्‍थानीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय समुदायों को अरब के रिवाज एवं परंपराओं के साथ उत्‍तर—अमेरिकी शैली में शिक्षा मुहैया कराता है। ऑरक को संयुक्‍त अरब अमीरात में शिक्षा मंत्रालय द्वारा लाइसेंस प्राप्‍त है और इसे सदर्न एसोसिएशन ऑफ कॉलेजेस एंड स्‍कूल्‍स कमिशन ऑन कॉलेजेस (एसएसीएससीओसी) द्वारा दिसंबर 2018 से संयुक्‍त राष्‍ट्र अमेरिका में मान्‍यता प्राप्‍त है। ऑरक विभिन्‍न क्षेत्रों में कुल 22 मान्‍यताप्राप्‍त पूर्वस्‍नातक एवं स्‍नातक कार्यक्रमों की पेशकश करता है।
 
*स्रोत: एईटोसवायर

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20200118005003/en/
 
संपर्क:
एयूआरएके 
कैमेल अबु यूसेफ, +97172468806
k.youssef@aurak.ac.ae
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।